Meesho app kya hai | मीशो (Meesho) एप से पैसे कमाए और कैसे काम करे जाने

Meesho App Se Paise Kaise Kamaye – हैलो दोस्तों जैसा कि आप सभी को इतना तो पता ही होगा कि आज कल शॉपिंग ऑनलाइन के जरिये की जा रही है काफी लोग ऑनलाइन के जरिये सामान खरीदते व बेचते है अमेज़ॉन पर भी यह फ्लिपकार्ट उपलब्ध है.

दोस्तों आपको बतादूँ कि उसमें आपको पैसा कमाने का मौका नहीं दिया जाता लेकिन Meesho से आप पैसा कमा सकते है दोस्तों आपको इसमें महीने के 30 से रू 40000 बहुत ही आसानी से कमा सकते है इसके लिए दोस्तों आपको कुछ करना भी नहीं होगा.

दोस्तों Meesho ऐप दिन व दिन बहुत ही ज्यादा बढ़ रहा है और हाँ दोस्तों इसमें बिना इंवेस्मेन के अपना बिजनेस शुरू कर सकते है इस ऐप में आप शॉपिंग भी कर सकते है तो दोस्तों आज हम इसके बारे में आपको बताने वाले है.

GK KE QUESTION ANSWER

Meesho App Se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों Meesho एप एक सेलिंग ऐप हे इसमें हॉलसेल कम्पनियो के सभी तरह के छोटे व बड़े सामान (प्रोडक्ट) बिकते है यह भी अमेजॉन फ्लिपकार्ट की तरह ही एक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है| जिसके जरिये सामान खरीदे व बेचे जाते है और साथ में ही सस्ते दामों में प्रोडक्ट भी मिल जाते है Meesho पर सभी चीज़े भी होल सेल के रेट पर बिकती है| और इसके जरिये डिजिटल मार्केटिंग भी कर सकते है| दोस्तों इससे आप ऑनलाइन बिजनेस भी कर सकते हैं और दोस्तों अपने कपड़ो के चीज़ की मार्केटिंग भी कर सकते है| जैसा की दोस्तों आप सब जानते है कि बिज़नेस करने के लिए लाखो रूपये की जरूरत होती है| उसके बाद ही पैसा कमाया जा सकता है लेकिन Meesho में ज़ीरो इन्वेस्टमेंट है जिससे आप ऑनलाइन बिजनेस शुरू (स्टार्ट) कर सकते है और आसानी से पैसा कमा सकते है.

मीशो एप कहाँ की है

Meesho App Se Paise Kaise Kamaye एक भारतीय मूल का सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म है जिसकी स्थापना आईआईटी दिल्ली के स्नातकों विदित आत्रे और संजीव बर्णवाल ने दिसंबर 2015 में की थी| यह छोटे व्यवसायों और व्यक्तियों को व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि जैसे सामाजिक वेबसाइटों (सोशल मीडिया) के माध्यम से अपनी ऑनलाइन दुकानें शुरू करने में काबिल बनाता है.

मीशो ऐप का मालिक कौन है

दिल्ली के आई आई टी छात्र विदित आत्रे और संजीव बरनवाल Meesho एप के मालिक है यह दोनों Meesho के संस्थापक से पहले सोशल मीडिया की मदद से प्रोडक्ट को ऑनलाइन ही सेल किया करते थे इसके बाद भारत में ऑनलाइन शॉपिंग (खरीदारी) देखते हुए उन्होंने अपना एप बनाया.

मीशो एप से  कैसे  पैसे कमाएँ

दोस्तों जो लोग आपके जरिये पैसा कमाना चाहते है सबसे  पहले उनको बता दे कि इसके लिए उनका नेटवर्क स्ट्रांग (मज़बूत) होना चाहिए इसके लिए उनको अपने कस्टमर पर पूरा यकीन होना चाहिए कि उन्होंने कितने कस्टमर बनाये है यह पूरा आप पर डिपेंड करता है आपका नेटवर्क कैसा है कि आपके नेटवर्क अच्छे है और आप अपने प्रोडक्ट को कस्टमर के पास अच्छे से पहुंचाते है और उनमे से कितने लोग आपके प्रोडक्ट्स खरीदते हैं इससे यह पता चलता है कि आप इस एप से कितना पैसा कमा सकते है और आपके लिंक के जरिये से ज्यादा लोग चीज़े खरीदते है तो इतना ही ज्यादा आपको कमीशन मिलेगा और आप ज्यादा प्रॉफिट कमा सकेंगे.

मीशो ऐप प्रोडक्ट की क्वालिटी कैसी है

दोस्तों आपको बता दे कि Meesho App पर जो भी सामान होता है वह अच्छी क्वालिटी का ही होता है इसमें कोई मिलावट नहीं होती क्योकि Meesho एप अपने प्रोडक्ट को लेकर बहुत ही सख्त है यहाँ (Meesho) पर हर चीज़ को मेंटेन किया जाता है ताकि कस्टमर को किसी भी तरह की परेशानी न हो लेकिन इसके बाद भी यदि कस्टमर को वह चीज़ पसंद नहीं आती तो वह उसे आसानी से एक्सचेंज या फिर रिटर्न कर सकता है.

दोस्तों साथ में आपको बता दे कि अगर किसी कस्टमर को प्रोडक्ट से लेकर कोई परेशानी है तो वह मैसेज कर सकता है जिसके जरिये उसकी मदद की जाएगी.

दोस्तों अगर आप मीशो एप डाउनलोड करना चाहते है तो हम आपको बताएगे तो दोस्तों सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाना होगा और वही से सर्च करके डाउनलोड (ओपन) हो जाएगी | फिर Meesho पर आपको अपना अकाउंट बनाना होगा फिर उसके बाद दोस्तों आपको अपनी पसंद की चीज और प्रोडक्ट को चूज़ करना होगा, फिर उसको सेव करके अपने दोस्तों को शेयर करेंगे जब तक कोई उसे खरीदेगा तो आपको उसे खरीदने पर कमीशन मिलेगा.

मीशो एप के लाभ

दोस्तों हम आपको बता दे कि इस App से आपको बहुत फायदे है कि अगर आप स्टूडेंट है तो इससे पैसा कमा सकते है. हाउसवाइफ व टीचर भी इसके जरिये से अच्छा पैसा कमा सकते है इसके लिए आपको मीशो एप प्रोडक्ट को सेल करना होगा प्रोडक्ट ऑनलाइन करके अपने सब दोस्तों को शेयर करना होगा जो भी इस प्रोडक्ट को खरीदेगा आपको लिंक से उसके बाद उससे कुछ प्रतिशत पैसा आपको मिलेगा इसके लिए उन्हें सिर्फ फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का यूज़ किया है और अगर इसको आप प्रमोट कर सकते है और पैसा कमा सकते है.

हमारे जरिये दी गई जानकारी आपको कैसी लगी दोस्तों आप हमें कमेंट करके बता सकते है अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते है.